प्रसिद्ध गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

SM

नई दिल्लीः बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र निधन हो गया है। बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल अधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा था कि उनकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर हो गई है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। हालांकि, अस्पताल ने बताया था की उनकी हालत बिगड़ती ही जा रही थी और आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई। उनके निधन की खबर की उनके बेटे ने पुष्टि की है।

Also read: Bihar Election: निवार्चन आयोग ने की घोषणा, तीन चरणों में होगा मतदान, जाने खास बातें...

एस. पी बालासुब्रह्मण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। 1989 में आई सलमान खान-भाग्यश्री स्टारर की सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान के सभी गाने एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने गाये थे, जो सुपरहिट साबित हुए थे। उसके बाद उन्होंने सलमान के करियर के शुरुआती दिनों के सभी गाने गाये और कई सालों तक सलमान खान की आवाज के तौर पर भी जाना जाता रहा। इसके बाद भी बालासुब्रह्मण्यम ने कई हिंदी फिल्मों में गाने गाये, जो सुपरहिट साबित हुए।

Also read: कृषि बिल के विरोध में किसानों ने शुरू किया देशव्यापी आंदोलन, आज भारत बंद का आह्वान

आपको बता दें कि इंडस्ट्री में माना जाता है कि उन्होंने अब तक कुल 16 भाषाओं में 40,000 से भी ज्यादा गाने गाये हैं और उन्हें चार भाषाओं - तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी गानों के लिए 6 बार सर्वश्रेष्ठ गायक के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। उन्हें भारत सरकार की ओर से 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्मभूषण पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है। उनके निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है।

Also read: Farm Bill: दिल्ली-मेरठ-नोएडा हाईवे बंद, किसान सड़कों पर गुड़गुड़ा रहे हुक्का

 

Add comment


Security code
Refresh