Image001UL6E

'हलवा समारोह' के साथ केंद्रीय बजट बनाने का काम अंतिम चरण में पहुंचा

नई दिल्लीः केंद्रीय बजट 2021-22 के लिए बजट बनाने की प्रक्रिया का अंतिम चरण शुरू हो गया है। परंपरा के अनुसार, इस उपलक्ष्य में हर साल होने वाला हलवा समारोह आज दोपहर में आयोजित किया गया।  केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति में नॉर्थ ब्लॉक में समारोह आयोजित किया गया। हर साल होने वाले हलवा समारोह के साथ ही बजट बनाने की प्रक्रिया के तहत “लॉक इन” प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Vankaiah Naidu

वैश्विक कपड़ा बाजार में पैर जमाने के लिए श्रमिकों का कौशल विकास करें: वेंकैया नायडू

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने वस्त्र निर्यात और  वैश्विक कपड़ा बाजार में पैर जमाने के लिए श्रमिकों के कौशल विकास और आधुनिक तकनीक अपनाए जाने पर जोर दिया है। उन्होंने आज कहा कि हालांकि हमारे पास कच्चा माल और मानव संसाधन प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है फिर भी हम वैश्विक वस्त्र निर्यात में काफी पीछे हैं क्योंकि कपड़ा बनाने वाली छोटी कंपनियां अभी भी पुरानी तकनीक का इस्तेमाल कर रही हैं।

Tesla

Electric Car: टेस्ला की भारत में एंट्री, लक्ज़री इलेक्ट्रिक कारों के लिए हो जाइए तैयार!

नई दिल्लीः दिग्गज कारोबारी एलन मस्क भारत में अपने कारोबार की शुरूआत करने जा रहे हैं। एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला की भारत में एंट्री हो गई है। टेस्ला इंक ने भारत में अपनी कंपनी को पंजीकृत करके लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च के करीब ले आया है। टेस्ला यहां लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण और कारोबार करेगी। टेस्ला ने आधिकारिक रूप से बेंगलुरु में पंजीकरण किया है। 

Tele

व्हाट्सएप की नीतियों से नाराज लाखों लोगों ने सिग्नल और टेलीग्राम का रूख किया

नई दिल्लीः व्हाट्सएप ने हाल ही में घोषणा की कि वह 8 फरवरी, 2021 से अपनी सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीतियों को अपडेट कर रहा है। व्हाट्सएप पर प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर ज्यादातर लोगों के बीच नाराजगी और कंफ्यूजन था। व्हाट्सएप की इस घोषणा के बाद एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल और टेलीग्राम ने नए यूजर्स में उछाल का अनुभव किया है। डेटा फर्म सेंसर टॉवर के अनुसार, 28 दिसंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में विश्व स्तर पर सिग्नल 2,46,000 बार डाउनलोड किया गया था। 4 जनवरी को, व्हाट्सएप ने गोपनीयता में बदलाव की घोषणा की, उसके बाद यह आंकड़ा 8.8 मिलियन हो गया।

WhatsApp

WhatsApp नहीं लेगा आपका डाटा, नाराजगी के बाद कंपनी ने दी सफाई

नई दिल्लीः व्हाट्सएप ने हाल ही में घोषणा की कि वह 8 फरवरी, 2021 से अपनी सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीतियों को अपडेट कर रहा है। व्हाट्सएप पर प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर ज्यादातर लोगों के बीच नाराजगी और कंफ्यूजन था। पिछले हफ्ते भर से खबर आ रही है कि व्हाट्सएप आपकी निजी डाटा को फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ साझा करेगा। लेकिन लोगों के विरोध के बाद कंपनी को अपना निर्णय बदलने पर मजबूर होना पड़ा। कंपनी ने साफ किया है कि किसी भी जानकारियों को साझा नहीं किया जाएगा।