MG Motor ने Ford की संपत्तियों के अधिग्रहण में दिखाई दिलचस्पी

Mg

नई दिल्लीः एमजी मोटर इंडिया ने फोर्ड इंडिया की संपत्तियों में दिलचस्पी दिखाई है। एमजी ने कथित तौर पर भारत में विनिर्माण से बाहर निकलने की खबर सुनने के बाद अमेरिकी वाहन निर्माता के साथ गठजोड़ करने की कोशिश की है। एमजी की दिलचस्पी साणंद और मराईमलाई नगर फैक्ट्रियों में दोनों निर्माण इकाइयों को लेने में है। एमजी ने एक बयान में कहा कि बातचीत बहुत शुरुआती चरण में है, इसलिए राजीव चाबा ने आगे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एमजी ने महामारी के दौरान अनुबंध निर्माण के लिए फोर्ड की सुविधा को देखा। इसका बिक्री पर असर पड़ा, जिसके बारे में उसने कहा कि उसने अपनी क्षमता का विस्तार करने की योजना को ठुकरा दिया था। फोर्ड के पास अभी भी स्टॉक में कुछ वाहन बचे हैं, जिन पर खरीदारों को भारी छूट की पेशकश की उम्मीद है।

फोर्ड न केवल एमजी के साथ जुड़ी है, बल्कि इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता, ओला और महिंद्रा एंड महिंद्रा सहित कई ऑटोमोटिव उद्योगों के साथ भी बातचीत कर रही है।

हेक्टर एसयूवी के निर्माता के देश प्रमुख ने कहा कि एमजी मोटर, चीन के एसएआईसी मोटर कॉर्प के स्वामित्व वाला ब्रिटिश ब्रांड, इस साल भारतीय बाजार से बेहतर प्रदर्शन और 2022 में बिक्री को दोगुना करने की उम्मीद है।

बुधवार को अनावरण की गई नई मध्यम आकार की एसयूवी, एमजी एस्टोर, ग्रोथ में एक प्रमुख भूमिका निभाने की उम्मीद है, यहां तक कि कंपनी सेमीकंडक्टर्स की आपूर्ति की कमी की भी भविष्यवाणी करती है, जो वैश्विक स्तर पर वाहन निर्माताओं को उत्पादन में कमी करने के लिए प्रेरित कर रही है। 

Add comment


Security code
Refresh