Mahagun

बाउंसरों ने सोसाइटी के कोविड सेंटर से बेड बाहर फेंके, डीएम ने बिल्डर को दी चेतावनी

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस संक्रमण से स्थिति भयावह होती जा रही है। जगह-जगह कोविड सेंटर खोले जा रहे हैं ताकि लोगों को बेड और ऑक्सीजन मुहैया करवाई जा सके। लेकिन नोएडा में एक ऐसा मामला हुआ, जहां 11 मई को एक कोविड सेंटर से बाउंसरों ने बेड बाहर फेंक दिए। ये मामला तुरंत प्रशासन ने संज्ञान में लिया और बेड वापस से उसी जगह रखने का निर्देश दिया और कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Hospital

दिल्ली में खुला 500 बेड का नया कोविड सेंटर, कल से होगा शुरू

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ समय कोरोना के कारण हालात काफी खराब हैं। हालांकि, दो-तीन दिनों से कोरोना के नए केसों में काफी कमी आई है। लेकिन, फिर भी लोगों को अस्पताल, ऑक्सीजन और दूसरी चीजों की कमी महसूस हो रही है। इसी के चलते दिल्ली में जगह-जगह कोविड सेंटर बनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जीटीबी अस्पताल के सामने रामलीला मैदान में 500 बेड का एक कोविड सेंटर बनाया गया है, जो सभी सुविधाओं से लैस है। कल यानि 6 तारीख से इस कोविड सेंटर को शुरू किया जा रहा है। इससे पहले आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने कोविड सेंटर का दौरा कर स्थितियों को जायजा लिया। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

Ayush

दिल्ली के 7 स्थानों पर सोमवार से ‘आयुष–64’ का निःशुल्क वितरण

नई दिल्ली: अस्पताल के बाहर के कोविड मरीजों की सेवा करने के प्रति अपनी वचनबद्धता के एक प्रतीक के रूप में, आयुष मंत्रालय ने पिछले शनिवार से दिल्ली के कई स्थानों पर ‘आयुष– 64’ का निःशुल्क वितरण शुरू किया है। सोमवार से इस निःशुल्क वितरण के कई और केंद्र चालू हो जायेंगे। होम आइसोलेशन या कुछ सरकारी / गैर - सरकारी संगठनों द्वारा व्यवस्थित आइसोलेशन सेंटरों में रह रहे कोविड-19 के मरीज आयुष मंत्रालय की इस पहल से लाभ उठा सकते हैं।

Lockdown

Delhi Lockdown: दिल्ली में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, मेट्रो सेवाएं भी निलंबित

नई दिल्लीः शहर में कोरोनो वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक और सप्ताह के लिए 17 मई तक तालाबंदी की घोषणा कर दी है। 17 मई (सोमवार, सुबह 5 बजे) तक दिल्ली में एक सप्ताह के लिए तालाबंदी की जा रही है। सीएम केजरीवाल ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस लाॅकडाउन के दौरान मेट्रो सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी। इससे पहले 19 अप्रैल को और बाद में 25 अप्रैल को सीएम केजरीवाल ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में पूर्ण तालाबंदी की थी।

Oxyzenexpress

Oxygen Update: दिल्ली को 707 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंचाई गई

नई दिल्लीः कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में आने वाली बाधाओं पर काबू पाने और नए समाधान तलाशने के लिए भारतीय रेलवे देशभर के विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुँचाकर लोगों को राहत देने की अपनी यात्रा को जारी रख रहा है। भारतीय रेलवे अब तक देश के विभिन्न राज्यों में 137 टैंकरों के माध्यम से 2067 (अनुमानित) मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुँचा चुका है। अब तक 34 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन अपनी यात्रा पूरी कर चुकी हैं।