Rain

Delhi-NCR में मौसम ने ली करवट, कई जगहों पर झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में आज सुबह हल्की और भारी बारिश हो रही है। हालांकि सुबह बारिश के बाद मौसम साफ हो गया था, लेकिन दोपहर में अचानक आसमान में बादल छा गए। इससे दिन में ही अंधेरा छा गया। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो रही है। भारी बारिश से तापमान में भारी गिरावट की संभावना जताई जा रही है। 18 अक्टूबर यानी सोमवार को भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके बाद मौसम शुष्क हो जाएगा, लेकिन न्यूनतम तापमान गिरना शुरू हो जाएगा जिससे सर्दी भी बढ़ने लगेगी। उत्तराखंड, पश्चिमी यूपी और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के शिमला, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर और मंडी जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Nihang

सिंघू बॉर्डर पर एक व्यक्ति की निर्मम हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए निहंग सरबजीत ने किया सरेंडर

नई दिल्लीः हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को सिंघू बार्डर पर हुई एक व्यक्ति की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हिरासत में लिया। निहंग समुदाय के एक सदस्य सरबजीत सिंह ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है और दिल्ली-हरियाणा सीमा के पास कुंडली में किसानों के विरोध प्रदर्शन में एक व्यक्ति की नृशंस हत्या की जिम्मेदारी ली है। उसे शनिवार को सोनीपत की एक अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि सरबजीत सिंह के पिता कश्मीर सिंह को भी हरियाणा पुलिस ने सोनीपत से गिरफ्तार किया है।

Parliament

Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र 22 नवंबर से शुरू होने की संभावना, 23 दिसंबर को होगा खत्म

नई दिल्लीः सरकार की योजना नवंबर के चौथे सप्ताह में संसद का एक महीने का शीतकालीन सत्र आयोजित करने की है। अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, संसदीय कार्य मंत्रालय ने सुझाव दिया है कि सत्र 22 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर को खत्म होगा। सत्र 15 नवंबर से शुरू करने का भी प्रस्ताव है।

Bh2

देश में कोयले की कमी नही होने देंगे, बिजली की नहीं होगी किल्लत: प्रहलाद जोशी

नई दिल्ली: देश में कोयले की किल्लत के चलते बिजली कटौती की आशंकाओं के बीच केंद्र सरकार ने एक बार फिर साफ किया है कि कोयले की कोई किल्लत नहीं है। केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि कोयले की आपूर्ति जारी है। जल्द ही सभी थर्मल पावर स्टेशनों में कोयले का पर्याप्त स्टॉक होगा। प्रहलाद जोशी ने कहा कि कोल इंडिया ने सोमवार को 19.4 लाख टन कोयले की आपूर्ति की है। यह घरेलू कोयला की अब तक सबसे बड़ी आपूर्ति है। उन्होंने कहा कि 15-20 दिन का कोयला स्टॉक था, वह कम हुआ है। पर अब कोयला आपूर्ति तेज हो गई है। ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है।

Manmohansingh

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दिल्ली के एम्स में भर्ती

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ने पर 13 अक्टूबर को उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाया गया। सूत्रों के मुताबिक, सिंह को बुखार था और उन्होंने अस्पताल लाए जाने से पहले कमजोरी की शिकायत की थी। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्हें तरल पदार्थ दिए जा रहे हैं और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है।