शारजाह में हार के बाद, धोनी ने अपनी CSK की जर्सी पांड्या भाइयों को सौंपी

Jersy

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटरों ने एमएस धोनी को हमेशा से पसंद किया है। जब से पूर्व भारतीय कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है, तब से सक्रिय क्रिकेटरों ने अपने प्रिय वरिष्ठ क्रिकेटर को फेयरवेल गेम नहीं देने का अफसोस जताया है, जो क्रिकेट के इस खेल में कई लोगों के लिए संरक्षक रहा है।

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के साथ सीएसके के संघर्ष के दौरान अपने 200वें आईपीएल मैच के बाद, धोनी ने जोस बटलर को अपनी जर्सी सौंप दी। ऐसा ही 39 वर्षीय क्रिकेटर ने उन समय किया जब शुक्रवार, 23 अक्टूबर को शारजाह में चल रहे आईपीएल 2020 संस्करण के मैच 41 में पीली सेना अपने कट्टर विरोधी मुंबई इंडियंस से हार गई।

इस बार, उन्होंने एमआई के पंड्या बंधुओं, हार्दिक और क्रुणाल को चुना। आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक पोस्ट साझा किया, जिसमें पूर्व कप्तान धोनी ने अपनी 7 नंबर की पीली जर्सी दोनों ऑलराउंडर्स भाइयों को सौप दी।

एमआई ने सीएसके को दस विकेट से रौंदकर पांइट टेबल में टॉप किया। हार्दिक ने भी धोनी के लिए अपने प्यार और प्रशंसा को साझा करते हुए ये फोटो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किए।

41वें मैच में एमआई ने शारजाह में पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। चोट के कारण रोहित शर्मा नहीं होने के कारण, कीरोन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला। उनके प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने सीएसके के 3-3 विकेट झटके। एक समय चेन्नई के मात्र 43 रन पर 7 विकेट गिर गये थे, लेकिन सैम कूरन ने फिर साबित कर दिया कि वह एक शानदार आॅलराउंटर हैं। उन्होंने अर्द्धशतक लगाकर तीन बार की चैंपियन टीम को शर्मनाक स्थिति सेबचा लिया और टीम का स्कोर 115 तक पहुंचाया। छोटे टारगेट का पीछा करते हुए, ईशान किशन ने 68 और क्विंटन डी कॉक के 46 रनों ने मुम्बई को 10 विकेट से आसान जीत दिला दी।

मैच के बाद, धोनी ने कहा, ‘‘वैसे यह दुख पहुंचाता है। आपको यह देखने की जरूरत है कि क्या गलत है, इस साल हमारा साल नहीं रहा। इस साल केवल एक या दो गेम में हमने अच्छी बल्लेबाजी की और गेंदबाजी की। चाहे आप 10 विकेट से हारें या 8 विकेट से यह मुश्किल से ही मायने रखता है। सभी खिलाड़ी चोट खा रहे हैं, लेकिन वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। यह हमेशा आपके रास्ते पर नहीं जाता है। उम्मीद है कि अगले 3 मैचों में हम अपना सवश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।’’

Add comment


Security code
Refresh