MIvsDC: मुम्बई ने दिल्ली को धोया, DC की प्लेआफ में जाने की उम्मीद हुई धूमिल

MI

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 51वां मुकाबला मुम्बई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के बीच दुबई में खेला गया। दिल्ली ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर मात्र 110 रन बनाए और मुम्बई के सामने 111 रन का लक्ष्य रखा। मुम्बई ने 34 गेंद पहले ही 1 विकेट खोकर आसानी से 111 रन बनाकर ये मैच जीत लिया। इस जीत के साथ मुम्बई पाइंट टेबल में पहले स्थान पर बरकरार है।

दिल्ली कैपिटल पहले खेलते हुए मात्र 110 रन ही बना सका। उनकी शुरूआत काफी खराब रही। फार्म में चल रहे शिखर धवन शून्य पर आउट होकर चलते बने। उसके बाद उनके साथ आए पृथ्वी शाॅ भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपनी विकेट गंवा बैठे। उनके बाद आए कप्तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने थोड़ी देर अच्छी बल्लेबाजी की मगर दोनों ही ज्यादा देर नहीं टिक सके। अय्यर 25 रन बनाकर और पंत 21 रन बनाकर आउट हो गये। उनके बाद आये कोई भी बल्लेबाज खास प्रभाव नहीं छोड़ पाये और पूरी टीम 110 रन पर ही सिमट गई। मुम्बई की ओर से सभी गेंदबाजें ने अच्छी बाॅलिंग की। ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए।

मुम्बई की शुरूआत जबरदस्त रही। ओपनिंग पर आए ईशान किशन और क्विंटन डिकाॅक ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। हालांकि डिकाॅक जमने के बाद 26 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन ईशान किशन ने आज शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मात्र 47 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शानदार 72 रन बनाए और अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी। दिल्ली की ओर से अश्विन को छोड़कर कोई भी गेंदबाज मुम्बई के बल्लेबाजों को रोकने में असफल रहा। एकमात्र विकेट नोर्टजें को मिला।

Add comment


Security code
Refresh