Final Battle AusvsInd: शार्दुल और सुंदर ने बचाई टीम इंडिया की लाज

Cric

नई दिल्लीः ब्रिस्बेन टेस्ट के तीसरे दिन गाबा की तेज और उछाल भरी पिच पर वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने जबरदस्त पारी खेलकर भारत को संकट से उबारा। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया। हालांकि, ऋषभ पंत के आउट होने के बाद लगा कि भारतीय टीम जल्द ही सिमट जाएगी। लेकिन, सुंदर और शार्दुल की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई पेस अटैक की धज्जियां उड़ा दी और इसके साथ ही भारत इस मैच में वापस आ गया। इन दोनों बल्लेबाजों की साहसिक पारी की बदौलत भारत 300 रन का आंकड़ा पार कर पाया। मैच के तीसरे दिन भारत 336 रन बनाकर आॅल आउट हो गया और आॅस्ट्रेलिया को मात्र 33 रन की ही लीड मिल पाई। 

भारत ने आज 2 विकेट पर 62 रन से आगे खेलना शुरू किया। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अजिक्य रहाणे अच्छी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे कि पुजारा हेजलवुड की गेंद पर टिम पेन को कैच थमा बैठे और 25 रन बनाकर आउट हो गये। रहाणे भी कुछ देर बाद 37 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। मयंक अग्रवाल जिन्हें पिछले मैच में मौका नहीं मिल पाया था, पांचवे नंबर पर बैटिंग करने उतरे। एक समय लगा कि वो अच्छी पारी की तरफ बढ़ रहे हैं, लेकिन 38 के स्कोर पर वो भी हेजलवुड का शिकार बने। रिषभ पंत भी ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सके और 23 रन बनाकर चलते बने। 

पंत के आउट होने के बाद लगा कि ऑस्ट्रेलिया भारत पर अच्छी लीड बना लेगा। लेकिन, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया और खुलकर शॉट्स लगाए।  वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 123 रनों की शानदार पार्टनरशिप की और ऑस्ट्रेलिया को बड़ी लीड नहीं लेने दी। इन दोनों के आउट होते ही टीम इंडिया 336 रन पर सिमट गई।

अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर को बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और उन्होंने अर्धशतक लगाकर अपने डेब्यू टेस्ट मैच को यादगार बना दिया। शार्दुल ठाकुर (67) ने भी फिफ्टी लगाकर हर किसी को अपना मुरीद बना लिया। दोनों ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 3-3 विकेट भी लिए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने 5 विकेट लिए। माइकल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिये। नाथन लायन को एक विकेट में ही संतोष करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं। माक्र्स हैरिस 1 रन बनाकर और डेविड वार्नर 20 रन बनाकर नाॅटआउट हैं।

Add comment


Security code
Refresh