Final Battle AUSvIND: चौथे दिन का खेल खत्म, सीरीज जीतने के लिए बनाने होंगे 328 रन

Match

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा की तेज और उछाल भरी पिच पर खेला जा रहा है। भारत की टीम ने दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई नुकसान के 4 रन बना लिए हैं। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और उन्होंने भारत के सामने जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने पहली पारी में 336 रन बनाए थे।  पहली पारी में कंगरू टीम 369 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस समय सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है। सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था, जबकि मेलबर्न में भारत ने और एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया ने आज मैच के चौथे दिन खेलना शुरू किया। उनके ओपनर बल्लेबाजों माक्र्स हैरिस (38) और डेविड वार्नर (48) ने अपनी टीम को एक अच्छी शुरूआत दी। पिछली इनिंग में शतक लगाने वाले लबुशाने 25 रन बनाकर आउट हुए। स्टीव स्मिथ ने शानदार अर्द्धशतक लगाया। मैथ्यू वेड अपना खाता भी नहीं खोल पाए और मोहम्मद सिराज का शिकार बने। कैमरन ग्रीन (37) और टिम पेन (27) रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 250 के पार ले गए। पैट कमिंस 28 रन बनाकर अंत तक नाॅट आउट रहे।

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी की। सिराज को टेस्ट में पहली बार 5 विकेट मिली। शार्दुल ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट झटके। वाशिंगटन सुंदर पहली पारी की तरह कमाल नहीं दिखा पाए, उन्हें एक विकेट में संतोष करना पड़ा। अपने डेब्यू मैच में खेल रहे टी नटराजन को दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं मिला। दूसरी पारी में खेलने आए रोहित शर्मा और शुभमन गिल नाॅटआउट रहे। अब कल ये देखना है कि क्या टीम इंडिया 328 रन के इस टारगेट को हासिल कर पाती है और सीरीज जीतने में सफल हो पाती है या नहीं।

Add comment


Security code
Refresh