मुम्बई का बारिश से हुआ बुरा हाल, मायानगरी बनी दरिया

MUmbai

मुम्बईः महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंगलवार रात हुई इतनी ज्यादा बारिश हुई कि सड़कों पर पानी भर गया। आलम यह था कि सड़कें दिखाई ही नहीं दे रहीं थी। मुम्बई की लाईफलाइन कहे जाना वाली लोकल भी ट्रैक पर पानी की वजह से ठप्प पड़ गई थी। शहर में जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए। जलभराव की वजह से रेलवे स्टेशन पर कई यात्री भी फंसे हुए नजर आए। 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उपनगरीय मुंबई में मंगलवार को 23.4 मिमी की बारिश देखी गई, जो सामान्य वर्षा से 129 प्रतिशत अधिक है। मौसम विभाग का मानना है कि मुंबई में आज यानी बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश हाने की संभावना है। मुंबई में भारी बारिश के कारण लोकल ट्रेनों के संचालन को कैंसल कर दिया गया है।

एजेंसी एएनआई के जारी वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मुंबई के नायर अस्पताल में भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई। यह एक कोविड-19 समर्पित अस्पताल है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, मुंबई शहर में पिछले 24 घंटों में 173 मिमी बारिश हुई।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने न्यूज एजेंसी को बताया कि लगातार बारिश और जल-जमाव के कारण, चर्चगेट और दादर के बीच मुंबई उपनगरीय खंड में सभी लाइनों पर यातायात आज सुबह 8.15 से निलंबित कर दी गई हैं। मुंबई भर में कई इलाकों में बारिश का कारण जलभराव है। ग्रांट रोड से चरनी रोड, लोअर परेल से प्रभादेवी, दादर से माटुंगा, माटुंगा से माहिम तक। स्पेशल रेलगाड़ियों को पुनर्निर्धारित किया गया हैः पश्चिम रेलवे।

MBtw

समाचार एजेंसी एएनआई ने कुछ तस्वीरें और वीडियो जारी की हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि मायानगरी कैसे पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी है। सड़कों पर घुटनों तक पानी है। गाड़ियों से लेकर लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। इस जलजमाव की वजह से आज मायानगरी की रफ्तार में ब्रेक लग सकती है।

Add comment


Security code
Refresh