सुशांत केसः AIIMS की रिपोर्ट पर मचा बवाल, परमबीर सिंह ने दिया बड़ा बयान

SushantPramabir

नई दिल्लीः सुशांत सिंह राजपूत केस में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद से ही बवाल मचा हुआ है। एक तरफ, एम्स के डाॅक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सुशांत की मौत सुसाइड की वजह से हुई है। दूसरी तरफ, उनकी फैमिली और उनके चाहने वाले यह मानने को तैयार नहीं है कि सुशांत ने सुइसाइड किया था। वहीं, डॉ. गुप्ता ने कहा कि 7 लोगों की फॉरेंसिक टीम ने इस मामले की जांच की है और यह मामला हत्या का नहीं बल्कि सुसाइड का है। अब मुंबई पुलिस कमश्निर परमबीर सिंह ने इस पूरे मामले पर एक बड़ा बयान दिया है।

नवभारत के मुताबिक, मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया कि एम्स की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच में भी सूइसाइड की बात निकलकर सामने आई है। मुंबई पुलिस की जांच में भी यही बात आई थी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सीबीआई एक प्रोफेशनल एजेंसी है और उन्हें उनकी जांच पर पूरा भरोसा है। परमबीर सिंह ने आगे यह भी कहा कि मामले में मुंबई पुलिस की जांच भी खत्म नहीं हुई है और इसे होल्ड पर रखा गया है।

परमबीर सिंह ने कहा, ‘‘इस पूरे मामले में मैं सिर्फ यह कहना चाहूंगा कि हमारी जांच पूरी तरह पेशेवर थी। कूपर अस्पताल ने भी पेशेवर तरीके से पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट तैयार की थी। जब सुप्रीम कोर्ट ने मामले में मुंबई पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी और हमनंे कोर्ट को रिपोर्ट सौंपी थी, तब कोर्ट ने इस रिपोर्ट पर संतुष्टि जाहिर की थी। हमारा केस कभी सीबीआई को नहीं सौंपा गया था। बिहार पुलिस की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। अब क्योंकि मामले में सीबीआई जांच कर रही है, इसलिए हमने अपनी जांच को होल्ड कर रखा है और वह किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा है। हमारी जांच भी जारी है।’’

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा, ‘‘सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यदि मुंबई पुलिस मामले में कोई एफआईआर दर्ज करती है तो उसे सीबीआई को सौंपा जाए, ताकि कोई दोहराव न हो। हमने सीबीआई को जांच में पूरा सहयोग किया है। सीबीआई को सारे दस्तावेज और सबूत सौंपे। क्राइम सीन को मुंबई पुलिस ने तब तक सुरक्षति रखा, जब तक कि एम्स की फॉरेंसिक टीम वहां नहीं पहुंची। सीबीआई एक पेशेवर संस्था है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह मामले में अपनी पुख्ता रिपोर्ट सौंपेगी। मुंबई पुलिस की जांच में जो बातें आई थीं, सीबीआई जांच में भी वही बातें सामने आई हैं।’’

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में एम्स फॉरेंसिक टीम के हेड डॉ. सुधीर गुप्ता ने एक बार फिर से अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘एम्स पैनल में 7 सीनियर डॉक्टरों की टीम ने सभी ऐंगल से केस की जांच की और निष्कर्ष यही निकाला है कि सुशांत की मौत सूइसाइड है।’’ बहरहाल, सीबीआई की जांच अभी जारी है।

Add comment


Security code
Refresh