बिहार विधानसभा चुनाव में होगी योगी, मोदी की एंट्री; ताबड़तोड़ करेंगे रैलियां

Yogimodi

पटनाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ कल से यानि 20 अक्टूबर से पड़ोसी राज्य बिहार में चुनाव प्रचार में शामिल होंगे। राज्य भाजपा के सूत्रों के अनुसार, यूपी के मुख्यमंत्री के बिहार के विभिन्न हिस्सों में लगभग दो दर्जन चुनावी सभाओं को संबोधित करने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि आदित्यनाथ द्वारा संबोधित की जाने वाली अधिकांश चुनावी बैठकें यूपी के साथ सीमा साझा करने वाले क्षेत्रों में होंगी। बता दें कि पीएम मोदी भी 23 अक्टूबर से बिहार चुनाव प्रचार में शामिल होंगे।

फिलहाल, बिहार चुनाव में भाजपा ने योगी की कुल 6 रैलियों की तैयारी की है। इन 6 जगहों में से 5 सीटों पर 2015 में भाजपा हार गई थीं। बीजेपी को उम्मीद है कि योगी के वहां प्रचार करने से ये सीटें फिर से भाजपा की झोली में आ सकती हैं। योगी जिन जगहों पर रैलियां करेंगे उन सभी पर पहले चरण में ही चुनाव है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार से अपने कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वो रामगढ़, अरवल और काराकाट में रैलियों को संबोधित कर अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। इसके बाद योगी बुधवार को जमुई, तरारी और पालीगंज सीटों पर रैलियां करेंगे। फिलहाल इन 6 सीटों में से तरारी ब्च्प् ;डस्द्ध और अरवल, काराकाट, जमुई और पालीगंज त्श्रक् के कब्जे में है।

योगी इस दौरान अपनी 6 रैलियों में रामगढ़ सीट पर भी प्रचार करेंगे, जो भाजपा की जीती हुई सीट है। योगी रामगढ़ से पार्टी के उम्मीदवार अशोक कुमार सिंह के पक्ष में प्रचार करना शुरू करेंगे, जिन्होंने 2015 में आरजेडी के अंबिका सिंह को 8,000 मतों के अंतर से हराया था। 

पीएम मोदी भी हैं तैयार
बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-जेडीयू ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द ही चुनावी रैली में उतरने जा रहे हैं। बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री प्रदेश में 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, वीआईपी और हम पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली 23 अक्टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर में होगी। 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में होगी। 1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और तीसरी रैली समस्तीपुर में होगी। 3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा, अररिया के फारबिसगंज में होगी। बिहार चुनाव को लेकर पीएम मोदी की 12 रैलियां होंगी। 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी पहली बार चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगे। इस दिन उनकी तीन रैलियां सासाराम, गया और भागलपुर में होंगी। फिर 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में प्रधानमंत्री रैली को संबोधित करेंगे। 1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और तीसरी रैली समस्तीपुर में होगी। 3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा, अररिया के फारबिसगंज में होगी।

Add comment


Security code
Refresh