Cg10

मुख्यमंत्री ने मेला में इलेक्ट्रिक चाक से दीया बनाकर परम्परागत व्यवसायियों को किया प्रोत्साहित

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम 24 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित 10 दिवसीय छत्तीसगढ़ हर्बल्स दीवाली मेला का शुभारंभ किया। राजधानी के पंडरी स्थित छत्तीसगढ़ हाट परिसर में लगाए गए विभिन्न स्टॉलों में छत्तीसगढ़ हर्बल्स के 130 से अधिक उत्पाद 15 प्रतिशत की छूट पर उपलब्ध है। इस अवसर पर वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर, महापौर नगरपालिक निगम एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष एवं विधायक कुलदीप जुनेजा, राज्य लघु वनोपज संघ के अध्यक्ष श्री भरत साय उपस्थित थे।

Cg7

मुख्यमंत्री बघेल ने प्रदेश में शाकम्भरी जयंती-छेर-छेरा पुन्नी पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शाकम्भरी जयंती-छेर-छेरा पुन्नी के अवसर पर राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ मरार पटेल महासंघ के पदाधिकारियों की मांग पर राज्य के ग्रामीण अंचल के बाजारों में पसरा शुल्क समाप्त करने, शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष को केबिनेट मंत्री का दर्जा देने, मरार पटेल समाज के लोगों की बहुलता वाले इलाकों में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए रियायती दर पर भूमि एवं शासन की ओर से राशि स्वीकृत किए जाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित स्वर्गीय बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में छत्तीसगढ़ मरार पटेल महासंघ द्वारा आयोजित सामाजिक एकीकरण, शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।  

Cg8

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-राज्योत्सव की तैयारियों की समीक्षा की

रायपुर: राजधानी रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में 28 अक्टूबर को भव्य समारोह में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का शुभारंभ होगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में देश और विदेश के आदिवासी नर्तक दलों द्वारा रंगारंग प्रस्तुति दी जाएगी। राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में 7 देशों के नर्तक दल सहित देश के 27 राज्यों तथा 6 केन्द्र शासित प्रदेशों के 59 आदिवासी नर्तक दल शामिल हो रहे हैं। इन नर्तक दलों में लगभग 1000 कलाकार शामिल होंगे, जिनमें 63 विदेशी कलाकार होंगे।

Cg6

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश गोस्वामी ने किया मेगा लीगल सर्विस कैम्प का वर्चुवल शुभारंभ

मुंगेली: राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण (नालसा) नई दिल्ली के तत्वाधान एवं छत्तीसगढ़ राज्य विधिक प्राधिकरण के मार्ग दर्शन में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में मेगा लीगल सर्विस कैम्प का आयोजन किया गया। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के संरक्षक न्यायमूर्ति श्री अरूप कुमार गोस्वामी ने विडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से मेगा लीगल सर्विस कैम्प का शुभारंभ किया।  विडियो कांन्फ्रेसिंग में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अरविंद कुमार सिन्हा, कलेक्टर श्री अजीत वसंत, पुलिस अधीक्षक श्री डी.आर आंचला, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री पुरूषोत्तम सिंह मरकाम, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमति सुषमा लकड़ा, न्यायिक अधिकारीगण सहित चिहांकित हितग्राही शामिल हुए। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री सिन्हा और कलेक्टर श्री वसंत ने संयुक्त रूप से विभिन्न विभागों के चिन्हाकित 372 हितग्राही 78 लाख 70 हजार से अधिक की राशि से लाभान्वित किया गया।

Cg5

कोरोना से शिक्षक की मौत, पत्नी को मिली अनुकम्पा नियुक्ति

धमतरी: मगरलोड विकासखण्ड के ग्राम बेन्द्राचुवा निवासी श्रीमती हेमलता कंवर को आज स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से सहायक ग्रेड-3 पद के विरूद्ध अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की गई। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित ई-मेगा लीगल कैम्प में श्रीमती कंवर को अनुकम्पा नियुक्ति का आदेश पत्र प्रदान किया गया। उनके पति श्री चेतन प्रसाद कंवर, जो कि सहायक शिक्षक (एलबी) के तौर पर पदस्थ थे, की मृत्यु कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में आने से हो गई थी। उन्होंने बताया कि यदि यह अनुकम्पा नहीं मिलती तो उनका पूरा परिवार आर्थिक बोझ के तले दबकर बिखर जाता। हेमलता ने बताया कि वह कक्षा 12वीं तक शिक्षित हैं तथा उनकी नियुक्ति मगरलोड के ग्राम बेलौदी के स्कूल में सहायक ग्रेड-3 के पद पर हुई है।