Yogi8

पीएम की पहल से पहली बार खेतीबाड़ी शासन के एजेंडे में आया: मुख्यमंत्री

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शासन की योजनाओं को राजनीति या वोट बैंक की राजनीति से जोड़ने की बजाय इसे भारतीय दृष्टिकोण दिया। इससे योजनाओं का लाभ गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं तक पहुंचा है। पीएम ने देश की कृषि प्रधान व्यवस्था को केंद्र व राज्य शासन का एजेंडा बनाया है। कोरोना संकट के दौरान आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए एक लाख करोड़ रुपये की कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर की व्यवस्था इसका प्रमाण है।

Yogi

कोरोना संकट में जीवन व जीविका बचाने की साक्षी हैं विकास परियोजनाएं: मुख्यमंत्री

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर को 180 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का प्री-दिवाली गिफ्ट दिया। 38.32 करोड़ रुपये की लागत से बने शहर के पहले मल्टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन करने के साथ ही उन्होंने करीब 142 करोड़ रुपये की लागत वाले नगर निगम के 358 विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाएं गवाह हैं कि हमने गोरखपुर और समूचे उत्तर प्रदेश में कोरोनाकाल के संकट के बावजूद जीवन भी बचाया और जीविका भी।

Up7

केजरीवाल को भी याद आए भगवान राम, 7 साल से राजनीति में सक्रिय पर अयोध्या से रहे दूर

लखनऊ: अपने देश में चुनाव आते ही तमाम बड़े बड़े नेताओं को भगवान की याद आ जाती हैं। नेता समाजवादी विचार धारा के हों या वामपंथी, सबके सब चुनावों के दौरान मन्दिरों में शीश नवाते देखे जाने लगते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी ऐसे ही जमात के नेताओं में एक हैं। इन्हें भी सिर्फ चुनावों के दौरान ही भगवान की याद आती हैं। गुजरात में चुनाव लड़ा तो सोमनाथ मंदिर में जाकर माथा टेका। दिल्ली में चुनावों दौरान हनुमान जी के मंदिर गए। अब यूपी के विधानसभा चुनावों में उन्हें फिर से भगवान की याद आ गई है, वह भी भगवान राम की। इसलिए अब उन्होंने 26 अक्‍टूबर को अयोध्‍या जाने का फैसला किया है। वहां केजरीवाल भगवान राम के दर्शन करेंगे।

Up6

डेंगू, मलेरिया पर लगाम लगाने के लिए निगरानी समितियां जमीनी स्‍तर पर संभालेंगी मोर्चा

लखनऊ: कोरोना काल की पहली और दूसरी लहर में यूपी में निगरानी समितियों ने अहम भूमिका निभाई है। इन सर्विलांस टीमों ने कोरोना काल में डोर टू डोर स्‍क्रीनिंग कर जमीनी स्‍तर पर मोर्चा संभाला । ऐसे में एक बार फिर से सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आला अधिकारियों को निर्देश देते हुए इन निगरानी समितियों को एक्टिव करने के निर्देश दिए हैं। बदलते मौसम के चलते बढ़ने वाली बीमारियों पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर काम कर रही है। राज्य सरकार जल जनित रोगों पर अंकुश लगाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के साथ ही जमीनी स्‍तर पर हर संभव प्रयास कर रही है। जिसके चलते प्रदेशव्‍यापी सर्विलांस कार्यक्रम को एक बार फिर से कमान थामने को तैयार हैं।   

Up5

एक साथ नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन कराने वाला देश का इकलौता राज्य होगा उत्तर प्रदेश

गोरखपुर/सिद्धार्थनगर: भगवान बुद्ध की क्रीड़ास्थली सिद्धार्थनगर से योगी सरकार सोमवार को एक नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नौ नए राजकीय मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन होने जा रहा है। ऐसा करने वाला उत्तर प्रदेश देश का इकलौता राज्य होगा। हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर और चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश को देश में सिरमौर बनाने में जुटे सीएम योगी के इस क्रांतिकारी प्रयास से एक ही दिन में तीन हजार बेड से अधिक अस्पतालों और एमबीबीएस की नौ सौ सीटों की सौगात मिलने जा रही है।