आजमगढ़ में 4 सीटर एयरक्राफ्ट क्रैश, प्रशिक्षु पायलट की मौत

V4 1600672530

लखनऊः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोमवार को एक 4-सीटर विमान एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। पायलट ने एक पैराशूट के साथ छलांग लगाई, लेकिन वह अपनी जान नहीं बचा सका। पायलट की पहचान कोणार्क सारण के रूप में है। खराब मौसम को दुर्घटना का कारण बताया जाता है।

यह हादसा आजमगढ़ जिले के सरायमीर इलाके के मंजीत पट्टी कुशान इलाके में सोमवार सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सुबह करीब 11 बजकर 20 मिनट पर एक विमान आसमान में लड़खड़ाते हुए मैदान में गिरता देखा गया। गिरते समय विमान में आग लगी हुई थी और धुआं निकल रहा था, विमान गिरने के बाद उसमें विस्फोट भी हुआ।

Also read: बेरोजगार हो गई 'पीएम मोदी का टैटू' बनवाने वाली रांची की लड़की

दुर्घटना के समय, पायलट पैराशूट के माध्यम से कूद गया, लेकिन अपनी जान नहीं बचा सका। पायलट का शव खेत में 400 मीटर दूर मिला। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंची।

विमान टीबी-20 ने मऊ से इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी, अमेठी के फुर्सतगंज के लिए उड़ान भरी। विमान को मऊ जाने के बाद वापस लौटना था। विमान 4 सीटर था। प्रशिक्षु पायलट इसमें अकेला था। 11 बजकर 11 मिनट पर विमान का एटीसी से संपर्क टूट गया। जिसके बाद विमान की दुर्घटना की खबर मिली।

Also read: सरकार ने शेल कंपनियों को बंद करने के लिए शुरू किया विशेष अभियान

Add comment


Security code
Refresh