Billionaire

कोरोना काल में 10 अरबपतियों ने कमाई बेहिसाब दौलत, इतने पैसे से मिट सकती है दुनिया की गरीबी

नई दिल्ली: कोरोना काल में महामारी के कारण लगे लाॅकडाउन ने पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से झकझोर कर रख दिया। कई बिजेनस ठप्प पड़ गए, जिससे करोड़ों लोगों की जाॅब चली गई और बहुत से लोग भुखमरी के कगार पर आ गए। यूएनडीपी और डेनवर विश्वविद्यालय के एक अध्ययन के अनुसार कोरोना महामारी के गंभीर दीर्घकालिक परिणामों के चलते वर्ष 2030 तक 20 करोड़ 70 लाख और लोग घोर गरीबी की ओर जा सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो पूरी दुनिया में गरीब लोगों की संख्या एक अरब के पार हो जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं है कि इस महामारी में सबको नुकसान हुआ है। जी हां, दुनिया के 10 अरबपतियों ने कोरोना काल में भी जबरदस्त पैसा कमाया है। कहा जा रहा है इस दौरान इन्होंने इतनी दौलत कमाई कि इससे पूरी दुनिया की गरीबी खत्म की जा सकती है।

Biden

सत्ता संभालते ही बिडेन आए ऐक्शन में, 5 लाख भारतीयों को नागरिकता देने की पहल

नई दिल्लीः जो बिडेन ने बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। बता दें कि बिडेन ने ऐसे समय में शपथ ली है, जब अमेरिकी को विभाजित करने की साजिश चल रही थी और पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के समर्थकों ने जॉर्जिया से न्यू मैक्सिको तक के राजकीय परिसर के बाहर हिंसा की, जिसमें कई जानें चली गईं। अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। 

Oath

नए राष्ट्रपति बिडेन की टीम में 20 भारतीय! जानिए ‘टीम इंडिया’ को...

नई दिल्लीः अमेरिका में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। जो बिडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे और कमला हैरिस उप-राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी। जब जो बिडेन बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने की शपथ लेंगे, तो वह राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति होंगे। नवंबर 2020 में बिडेन 78 साल के हो गए। इसके बाद वो आधिकारिक रूप से अपना कामकाज संभालेंगे। भारत के अच्छी खबर ये है कि जो बिडेन की टीम में 20 भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं। जी न्यूज के मुताबिक, अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति की टीम में भारतीय मूल के लोगों को शामिल करने की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।  इससे भविष्य में अमेरिका और भारत के बीच संबंध और मजबूत होंगे।

PIA

मलेशिया ने पाक का विमान किया जब्त, क्रू मेम्बर और यात्रियों को बेइज्जत कर उतारा

नई दिल्लीः पाकिस्तान का खजाना खाली हो चुका है और वो पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। ऐसे में पाकिस्तान को हमेशा दूसरे देशों पर आश्रित रहना पड़ता है। लेकिन इस मुसीबत की घड़ी में उसके दोस्त भी उसका साथ छोड़ते जा रहे हैं। ऐसी ही एक ताजा घटना में मलेशिया ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक बोईंग 777 यात्री विमान को जब्त कर लिया है। बता दें कि यह विमान पाकिस्तान ने लीज पर लिया था और पैसा नहीं चुकाने पर मलेशिया ने इस विमान को जब्त कर लिया है। विमान में बैठे यात्रियों को भी इस विमान से उतार दिया गया है और उनके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

Trump 5

बुरे वक्त में अपनों ने भी छोड़ा ट्रंप का साथ, महाभियोग के पक्ष में 10 रिपब्लिकन सांसदों ने भी डाले वोट

नई दिल्लीः वक्त इंसान पर ऐसा भी कभी आता है, राह में छोड़ के साया भी चला जाता है और राजनीति में तो ऐसा अक्सर देखा जाता रहा है। लेकिन, इस बार इसके शिकार हुए अमेरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। प्रतिनिधि सभा में बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ वोटिंग हुई। महाभियोग चलाने के प्रस्ताव के लिए की गई वोटिंग में 232 सांसदों ने पक्ष में वोट किए, जबकि 197 वोट ट्रंप के पक्ष यानी महाभियोग के खिलाफ पड़े। लेकिन, जिन सांसदों ने महाभियोग के पक्ष में वोट दिया था, उनमें 10 रिपब्लिकन सांसद भी शामिल हैं। सदन में मतदान अमेरिकी लोकतंत्र पर एक घातक हमले के बाद हुआ, जोकि ट्रंप के समर्थकों ने किया था।