सत्ता में आते ही तालिबान ने बदला अपना रंग, बंदूक की नोक पर भारतीय नागरिक का किया अपहरण

Taliban

नई दिल्लीः तालिबान के सत्ता में आते ही उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वे किसी से बदला नहीं लेंगे, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। तालिबान उन सभी से बदला ले रहा है जो अफगान सरकार के साथ थे। खबर है कि काबुल में दिनदहाड़े अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक का अपहरण कर लिया गया। ऐसा माना जाता है कि तालिबान ने बंदूक की नोक पर अपहरण किया था। घटना के बाद भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से संपर्क किया गया है और त्वरित कार्रवाई की मांग की गई है।

साथियों के साथ अपहरण
अफगान मूल के भारतीय नागरिक बंसारी लाल अरेंडे काबुल में कारोबार करते हैं। वह फार्मास्युटिकल उत्पादों के व्यवसायी हैं। सोमवार की सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उसकी दुकान पर आए और बंदूक की नोक पर उन्हें और उसके साथियों को अगवा कर लिया। घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि बसंडी लाल अरेंडे के सभी साथी भागने में सफल रहे।

बता दें कि बंसारी लाल अरेंडे अफगान मूल के भारतीय नागरिक हैं। वे काबुल में अपना कारोबार करते हैं। उनका परिवार दिल्ली में ही रहता है।

विदेश मंत्रालय से हस्तक्षेप की मांग
इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने बताया कि उन्हें अफगानिस्तान में हिंदू-सिख समुदाय से अपहरण की सूचना मिली है। इसके बाद उन्होंने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है और इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Add comment


Security code
Refresh