देश

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक पाक दहशतगर्द को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन जारी है। कुलगाम के बटपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को मार गिराया।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन जारी है। कुलगाम के बटपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान अबू हुरारा के रूप में हुई है, जो एक विदेशी पाकिस्तानी आतंकवादी है।

कश्मीर पुलिस के एडीजीपी ने बताया कि मारा गया आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित था। मारे गए आतंकी के पास से एक एके राइफल समेत आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

दरअसल सोमवार दोपहर के बाद एजेंसियों को बटपोरा इलाके में कुछ आतंकियों के सक्रिय होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद गांव की घेराबंदी की गयी। पुलिस ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसमें दो आम नागरिक और एक जवान घायल हो गया। जबकि जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को मार गिराया है।

इससे पहले रविवार को कुपवाड़ा जिले के माच्छिल सेक्टर में एलओसी (LOC) पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की साजिश नाकाम करते हुए दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षबलों ने मारे गए इन दोनों आतंकियों के पास से दो AK-47 राइफल, दो पिस्तौल और चार हथगोले बरामद किए थे।