देश

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में किसानों के लिए किए बड़े ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों को मुफ्त बिजली और कर्जमाफी का वादा किया है। केजरीवाल ने द्वारका शहर में एक सभा संबोधित किया।

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों को मुफ्त बिजली और कर्जमाफी का वादा किया है। केजरीवाल ने द्वारका शहर में एक सभा संबोधित किया।

अरविंद केजरीवाल ने किसानों के लिए वादा करते हुए कहा, ” हम MSP पर फसल खरीदेंगे। शुरू में 5 फसल से शुरू करेंगे। बाद में इसे बढ़ाएंगे। केजरीवाल ने एमएसपी की गारंटी देते हुए पांच फसलों के नाम गिनाये जिसे एमएसपी पर खरीदने का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा, गेहूं, चावल, कपास, चना और मूंगफली को एमएसपी मूल्य पर खरीदा जायेगा।

केजरीवाल ने आगे कहा कि किसानों को दिन में 12 घंटे बिजली देंगे। ज़मीन का अभी वाला सर्वे रद्द करेंगे और दोबारा सर्वे कराएंगे। साथ ही फसल बर्बाद होने पर किसान को 20 हजार रुपये एकड़ का मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही नर्मदा बांध का कमांड एरिया बढ़ाएंगे और कोने-कोने तक पानी पहुंचाएंगे। इसके अलावा केजरीवाल ने किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का एलान किया।

वहीं आप के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने पर 10 लाख सरकारी नौकरी तैयार करेंगे। गुजरात में पेपर्स लीक हो जाते हैं, फिर होते ही नहीं हैं। सरकार बनने के बाद सरकारी पदों पर पेपर्स करवाकर सारे सरकारी पदों को भरेंगे और पेपर्स लीक की जांच कराएंगे। दरअसल गुजरात में इसी साल चुनाव होना है और चुनाव को लेकर राजनीतिक सभाओं का दौर जारी है।