देश

बागेश्वर धाम बाबा की बढ़ी मुश्किल, मुजफ्फरपुर कोर्ट में केस दर्ज

हनुमान जी का अवतार होने के दावा से हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचने का आरोप

मुजफ्फरपुर: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के कार्यक्रम से पहले ही बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है। जहां राजद के नेता धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं, वहीं भाजपा नेता उनके समर्थन में बयान दे रहे हैं। इस बीच “वेलकम टू पटना” का बोर्ड भी लग गया है। इस बीच धीरेंद्र शास्त्री की मुसीबत बढ़ानेवाली एक खबर आ गई है।

दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में धीरेंद्र शास्त्री (Bageshwar Baba) के खिलाफ सोमवार को एक शिकायत डाली गई है, जिसमें कहा गया है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खुद को कथित तौर पर हनुमान का अवतार बताते हैं और इससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई है।

मुजफ्फरपुर की अदालत में स्थानीय अधिवक्ता सूरज कुमार ने यह शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत में दावा किया है कि 24 अप्रैल को राजस्थान में हुए एक कार्यक्रम में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हनुमान जी का अवतार होने का दावा किया था। यह हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचानेवाला है।

ऐसे में शास्त्री के खिलाफ धार्मिक आस्था का अपमान, धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से व्यक्त किया गया विचार और गलत जानकारी देने का मामला दर्ज कर मुकदमा चलाने का अनुरोध किया गया है। अदालत ने इस मामले पर सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख दी है। जबकि 13 मई से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पटना में कार्यक्रम होना है।

बता दें कि शास्त्री के इस प्रस्तावित कार्यक्रम का बिहार सरकार में शामिल कई सियासी दल और खासकर राजद विरोध कर रही है. एक तरफ तो बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव उनका पटना एयरपोर्ट पर घेराव करने का संकल्प ले चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उनको जेल में होने की बात कही है।