देश

सैंडल में छुपाया था ₹16 लाख का सोना, मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त

भारतीय नागरिक SpiceJet फ्लाइट SG14 से दुबई से मुंबई की यात्रा कर रहा था और यात्री द्वारा पहने गए सैंडल में सोना छिपा हुआ पाया गया।

नई दिल्ली: मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों ने 20 मार्च को ₹16 लाख से अधिक मूल्य का 240 ग्राम सोना जब्त किया, एएनआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया।

विवरण के अनुसार, भारतीय नागरिक SpiceJet फ्लाइट SG14 से दुबई से मुंबई की यात्रा कर रहा था और यात्री द्वारा पहने गए सैंडल में सोना छिपा हुआ पाया गया।

पिछले तीन दिनों में यह दूसरी घटना है, 15 और 16 मार्च को, सीमा शुल्क ने पांच मामलों में ₹1.46 करोड़ मूल्य का 2.66 किलोग्राम से अधिक सोना और विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किए।

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, यात्रियों में से एक ने सोने की छड़ों को ईयरपॉड केस में छिपा दिया था।

इसके अलावा, हवाईअड्डा आयुक्तालय, मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र III ने 16-17 मार्च 2024 को 9 मामलों में ₹1.71 करोड़ मूल्य का 2.78 किलोग्राम से अधिक सोना और विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किए।

इस बीच, 20 मार्च को मंगलुरु सीमा शुल्क ने भटकल स्थित यात्री से 96 ग्राम सोना जब्त किया, जिसकी कीमत 6,19,200 रुपये थी, जो 19 मार्च को दुबई से यात्रा कर रहा था।

विवरण के अनुसार, आरोपियों ने जब्त किए गए सोने को पेस्ट में बदल दिया और इसे डबल-लेयर ब्राउन पेपर शीट के बीच छुपा दिया। इसे तस्करी के प्रयास में एक ट्रॉली बैग में छुपाया गया था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)