उत्तर प्रदेश

UP Polls: डिप्टी सीएम समेत 25 उम्मीदवारों पर आपराधिक केस, बीजेपी ने बताया ‘राजनीतिक रंजिश’

नई दिल्ली: भाजपा ने पिछले सप्ताह घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची में नामित 107 उम्मीदवारों में से उत्तर प्रदेश में अपने 25 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले घोषित किए हैं। इन 25 उम्मीदवारों में उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) भी शामिल हैं। पार्टी ने इन उम्मीदवारों को टिकट देने को […]

नई दिल्ली: भाजपा ने पिछले सप्ताह घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची में नामित 107 उम्मीदवारों में से उत्तर प्रदेश में अपने 25 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले घोषित किए हैं। इन 25 उम्मीदवारों में उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) भी शामिल हैं।

पार्टी ने इन उम्मीदवारों को टिकट देने को यह कहते हुए जायज ठहराया है कि “राजनीतिक रंजिश” (Political Rivalry) के कारण मामलों में फंसाया गया था।

यह घोषणा करते हुए कि मौर्य, जो कौशाम्बी जिले के सिराथू से चुनाव लड़ रहे हैं, चार आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। भाजपा ने उम्मीदवार के चयन के कारण पर अपनी घोषणा में कहा कि डिप्टी सीएम न केवल निर्वाचन क्षेत्र में बल्कि पूरे क्षेत्र में “बेहद लोकप्रिय” हैं। राज्य ने कहा कि उनकी उम्मीदवारी को उनकी “योग्यता, उनके सामाजिक कार्य और लोगों के उत्थान के क्षेत्र में कार्य” के आधार पर पार्टी की जिला इकाई द्वारा आगे बढ़ाया गया था।

केशव प्रसाद मौर्य के बारे में भाजपा की घोषणा में कहा गया है, “उन्हें (मौर्य) राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण मामलों में फंसाया गया है, इसलिए उन्हें अन्य उम्मीदवारों पर पसंद किया गया है।”

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)