देश

ED की बड़ी कार्रवाई: दिल्ली, बिहार, मुंबई व यूपी में लालू के 15-20 करीबियों पर छापे

नई दिल्ली/पटना: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को रेलवे में जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बहुत बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की छापेमारी यूपी, बिहार, मुंबई और दिल्ली के 15-20 ठिकानों पर चल रही है। ये छापे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके करीबियों के यहां पड़े हैं। बता दें कि इससे पहले […]

नई दिल्ली/पटना: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को रेलवे में जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बहुत बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की छापेमारी यूपी, बिहार, मुंबई और दिल्ली के 15-20 ठिकानों पर चल रही है। ये छापे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके करीबियों के यहां पड़े हैं। बता दें कि इससे पहले इसी मामले में CBI लालू यादव और उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी से पूछताछ कर चुकी है।

पटना में लालू यादव के बेहद करीबी पूर्व राजद विधायक अबू दोजाना के फुलवारी शरीफ के हारून नगर स्थित घर में ईडी की छापेमारी चल रही है। फिलहाल, ईडी की टीम अबु दोजाना के घर में मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। एसपी वर्मा रोड पर दोजाना के कार्यालय में भी छापेमारी चल रही है।

बता दें कि अबु दोजाना लालू परिवार के पटना के सगुना मोड़ पर बनाए जा रहे बिहार के सबसे बड़े माल का काम देख रहे थे। अबु दोजाना पर लालू परिवार की कई और कारोबार में साझेदार होने और विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं।

कहां कहां पड़े छापे
*ईडी ने दिल्ली में फ्रेंड्स कॉलोनी में तेजस्वी यादव के घर पर भी रेड डाली है।
*पटना में राजद के पूर्व विधायक अबु दोजाना के घर पर।
*लालू यादव के समधी जितेंद्र यादव के गाजियाबाद स्थित आवास पर ईडी ने छापेमारी की है। लालू यादव के चौथे नंबर की बेटी रागिनी की शादी जितेन्द्र के बेटे राहुल से हुई है।
*लालू यादव की बेटी चंदा और हेमा के यहां भी छापेमारी चल रही है।
*अब्दुल दोजाना के करीबी माने जाने वाले सीए आरएस नाइक के ठिकानों पर रांची में भी ईडी की रेड।
*न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लालू की बेटी मीसा के यहां भी ईडी की टीम पहुंची है।