देश

हिमाचल के CM ने सोनिया द्वारा रखी गई अटल सुरंग की आधारशिला पट्टिका के जीर्णोद्धार का आदेश दिया

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रशासन को अटल टनल (Atal tunnel) की उद्घाटन पट्टिका को बहाल करने का आदेश दिया है, जो 2020 में गायब हो गई थी।

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रशासन को अटल टनल (Atal tunnel) की उद्घाटन पट्टिका को बहाल करने का आदेश दिया है, जो 2020 में गायब हो गई थी।

पट्टिका धुंडी में अटल सुरंग (पहले रोहतांग सुरंग का नाम) की आधारशिला का हिस्सा थी, जिसे राष्ट्रीय सलाहकार परिषद की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 28 जून, 2010 को रखा था।

तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और दिवंगत केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह की उपस्थिति में इसका शिलान्यास किया गया था।

3 अक्टूबर, 2020 को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सुरंग का उद्घाटन करने से पहले कथित रूप से हटाए जाने के बाद पट्टिका को लेकर पूरा विवाद छिड़ गया।

लाहौल और स्पीति जिले के पूर्व कांग्रेस प्रमुख गालचन ठाकुर ने भी 13 अक्टूबर, 2020 को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

अगले दिन, पुलिस ने स्पष्ट किया कि सोनिया गांधी द्वारा रखी गई नींव का पत्थर सुरंग बनाने वाली निजी निर्माण कंपनी SAJV के पास था।

कांग्रेस द्वारा भाजपा पर पट्टिका हटाने का आरोप लगाने के बाद पुलिस ने स्पष्टीकरण जारी किया था। शिलान्यास सीमा सड़क संगठन (BRO) द्वारा यांत्रिक कार्यशाला में रखा गया था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)