देश

Jammu & Kashmir: शोपियां में मुठभेड़ में ढेर हुआ जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया।

नई दिल्लीः सरहद पार के पाक की नापाक हरकतों को लगाम लगाने के लिए भारत के जांबाज ताबड़तोड़ ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। खबर है कि शुक्रवार तड़के जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) के कापरेन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) जारी है। इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया।

एडीजीपी कश्मीर ने बताया कि मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन के एक सदस्य की पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है, जो कुलगाम-शोपियां इलाके में सक्रिय था। साथ ही उन्होंने कहा कि तलाश अभी जारी है।

अधिक जानकारी साझा करते हुए पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ शोपियां के कापरेन इलाके में जारी है। सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी को लेकर यहां सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

एनकाउंटर में अब तक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया गया है। आतंकवादियों की तरफ से सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

इससे पहले 1 नवंबर को जम्मू कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ की घटनाएं सामने आईं थीं। इन दोनों जगहों पर हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)