देश

Mumbai hoarding collapse: होर्डिंग ढहने से 14 लोगों की मौत, 70 से अधिक घायल

मुंबई में तेज धूल भरी आंधी और बारिश से घाटकोपर इलाके में हुई दुर्घटना में एक होर्डिंग छेदा नगर स्थित पेट्रोल पंप पर गिर गया। सोमवार शाम हुई इस दुर्घटना में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

नई दिल्लीः मुंबई में तेज धूल भरी आंधी और बारिश से घाटकोपर इलाके में हुई दुर्घटना में एक होर्डिंग छेदा नगर स्थित पेट्रोल पंप पर गिर गया। सोमवार शाम हुई इस दुर्घटना में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना में 70 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ‘अवैध’ होर्डिंग के पीछे कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

20 घंटे से अधिक चला बचाव अभियान
प्रशासन ने 20 घंटे से अधिक समय तक बचाव अभियान चलाया और गिरे हुए होर्डिंग के नीचे से करीब 89 लोगों को बाहर निकाला। घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां 14 को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि 31 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। अन्य घायल लोगों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मशहूर हस्तियों ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया
इस त्रासदी पर महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा, अभिनेता विजय वर्मा, सोनी राजदान और मिनी माथुर जैसे विभिन्न प्रभावशाली लोगों और मशहूर हस्तियों ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है।

मुंबई में अवैध होर्डिंग्स के खिलाफ BMC करेगी कार्रवाई
मुंबई होर्डिंग गिरने के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) हरकत में आई और शहर से सभी अवैध होर्डिंग हटाना शुरू कर दिया। नगर निकाय ने घाटकोपर होर्डिंग के पीछे की कंपनी से मुंबई में लगाए गए अपने अन्य सभी होर्डिंग हटाने के लिए भी कहा है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)