देश

रांची में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों की जांच के आदेश

रांची उपमंडल अधिकारी ने रविवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के रांची हवाईअड्डे पर पहुंचने से पहले कथित तौर पर लगाए गए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों की जांच के आदेश दिए।

नई दिल्ली: रांची उपमंडल अधिकारी ने रविवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के रांची हवाईअड्डे पर पहुंचने से पहले कथित तौर पर लगाए गए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों की जांच के आदेश दिए।

एसडीओ दीपक दुबे द्वारा जारी एक पत्र में एक समाचार रिपोर्ट का हवाला दिया गया था जिसमें नारेबाजी की गई थी। आदेश ने सीओ हेहल, डीएसपी हटिया को निर्देश दिया: “उपायुक्त के आदेश के अनुसार कृपया 24 घंटे के भीतर समाचार रिपोर्ट की सामग्री की पुष्टि करते हुए एक रिपोर्ट प्रस्तुत करें।”

इस बीच, ओवैसी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि रांची में कथित तौर पर 10 जून को हुई पुलिस गोलीबारी में हुई हिंसा भाजपा और झामुमो दोनों की वजह से हुई। उन्होंने कहा, “भाजपा जिम्मेदार है क्योंकि उन्होंने पहले नुपुर शर्मा और झामुमो के खिलाफ कार्रवाई नहीं की क्योंकि पुलिस (इस सरकार के तहत) ने निहत्थे लोगों पर गोलियां चलाईं और अब तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।”

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा, “…कांग्रेस से कहो कि घड़ियाल के आंसू न बहाएं… इस्लाम की तारीफ करने पर लोगों को गोली मारी गई।”

(एजेंसी इनपुट के साथ)