देश

10वीं कक्षा के छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में स्कूल के खिलाफ दायर की याचिका

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को 10वीं कक्षा के 24 छात्रों द्वारा एक निजी स्कूल, सेंट जेवियर इंटरनेशनल स्कूल, भुवनेश्वर, ओडिशा के खिलाफ पैसे की मांग करने और उन्हें बेहतर अंक प्राप्त करने के लिए स्कूल में प्रवेश लेने के लिए मजबूर करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई की। न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर […]

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को 10वीं कक्षा के 24 छात्रों द्वारा एक निजी स्कूल, सेंट जेवियर इंटरनेशनल स्कूल, भुवनेश्वर, ओडिशा के खिलाफ पैसे की मांग करने और उन्हें बेहतर अंक प्राप्त करने के लिए स्कूल में प्रवेश लेने के लिए मजबूर करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई की।

न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अध्यक्षता वाली पीठ ने छात्रों के वकील की दलील पर गौर किया।

बेंच को आदेश दिया, जिसमें जस्टिस दिनेश माहेश्वरी और सीटी रविकुमार भी शामिल थे, “याचिकाकर्ता के वकील ने प्रस्तुत किया कि इस अदालत द्वारा दी गई स्वतंत्रता के संदर्भ में, याचिका की एक प्रति प्रतिवादियों को दी गई है। प्रतिवादी 3 (स्कूल) के लिए कोई भी पेश नहीं हुआ। तदनुसार, 14 फरवरी को नोटिस वापस करने योग्य जारी करें।”

छात्र इन दिनों कई कारणों से शीर्ष पर याचिका दायर कर रहे हैं, जिनमें फीस वृद्धि, अंक वितरण, निष्पक्षता और NEET परीक्षा में सटीकता, अन्य शामिल हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)