राष्ट्रीय

Gujarat building collapse: सूरत में बहुमंजिला इमारत ढही, कई लोग घायल, कुछ मलबे में फंसे

Gujarat building collapse: शनिवार को गुजरात में एक बहुमंजिला इमारत ढहने से कई लोग घायल हो गए। एक व्यक्ति को बचा लिया गया है, जबकि कई अन्य मलबे के नीचे फंसे हुए हैं। यह घटना सूरत के सचिन इलाके में हुई। पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीमों के सहयोग से चल रहे बचाव प्रयासों में […]

Gujarat building collapse: शनिवार को गुजरात में एक बहुमंजिला इमारत ढहने से कई लोग घायल हो गए। एक व्यक्ति को बचा लिया गया है, जबकि कई अन्य मलबे के नीचे फंसे हुए हैं। यह घटना सूरत के सचिन इलाके में हुई। पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीमों के सहयोग से चल रहे बचाव प्रयासों में शामिल हैं।

सूरत कलेक्टर सौरभ पारधी ने समाचार एजेंसी PTI को बताया, “हमें छह मंजिला इमारत के ढहने की सूचना मिली थी। शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 4-5 फ्लैटों में लोग रहते थे। एक महिला को बचा लिया गया है, जबकि लगभग 3-4 लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं। NDRF और SDRF दोनों टीमें बचाव अभियान में लगी हुई हैं।”

घटनास्थल पर मौजूद अग्निशमन विभाग और पुलिस अधिकारियों के बयानों के अनुसार, 2017 में बनाई गई यह इमारत आसपास के इलाकों में भारी बारिश के कारण ढह गई। इस घटना में लगभग 15 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने का संदेह है।

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलौत ने कहा, “पाली गांव में एक इमारत ढह गई, जिसका निर्माण 2016-17 में हुआ था। एक महिला को बचाया गया और अस्पताल ले जाया गया। उसके अनुसार, 2-3 लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं। विशेषज्ञ मौजूद हैं, और हमें उम्मीद है कि हम अगले एक या दो घंटों में बाकी लोगों को बचा लेंगे।”

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)